LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Hindenburg Vs Adani Group: हिंडनबर्ग का अडानी ग्रुप पर एक और वार, कहा- स्विस बैंक ने 31 करोड़ डॉलर किए फ्रीज, जानिए पूरा मामला

trhgy 501212

Hindenburg Vs Adani Group: नवीनतम हिंडनबर्ग (Hindenburg) रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अडानी समूह (Adani group) की मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी की जांच के तहत स्विस बैंक ने 310 मिलियन डॉलर यानी 2600 करोड़ रुपये से अधिक जमा किए हैं. अब अडानी ग्रुप का बयान आया है. उन्होंने इस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए इसे बेबुनियाद बताया है.

भारत के अदानी समूह ने गुरुवार देर रात कहा कि वह किसी भी स्विस अदालत की कार्यवाही में शामिल नहीं था, क्योंकि हिंडनबर्ग रिसर्च ने संकेत दिया था कि अधिकारियों ने मनी लॉन्ड्रिंग और प्रतिभूति धोखाधड़ी जांच के तहत कंपनी के 310 मिलियन डॉलर या 2,600 डॉलर जब्त कर लिए हैं.(HindenburgVs Adani Group)

अमेरिका स्थित शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग ने अपने पोस्ट में कहा कि स्विस आपराधिक अदालत के रिकॉर्ड विस्तार से दिखाते हैं कि कैसे एक अदानी फ्रंटमैन ने अपारदर्शी बीवीआई/मॉरीशस और बरमूडा फंड में निवेश किया, जिनके पास लगभग विशेष रूप से अदानी स्टॉक का स्वामित्व था.

इस पोस्ट में एक स्विस मीडिया का हवाला दिया गया था. अडानी समूह ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि समूह की स्विस अदालत की किसी भी कार्यवाही में कोई भागीदारी नहीं है. उन्होंने कहा कि कंपनी का कोई भी खाता किसी भी अधिकारी द्वारा जब्त नहीं किया गया है.

हिंडनबर्ग पिछले एक साल से अडानी ग्रुप पर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं. 2023 की शुरुआत में, अनुसंधान एजेंसी ने अडानी समूह के खिलाफ आरोपों के माध्यम से सेबी चेयरपर्सन माधवी पुरी और उनके पति धवल बुच पर अडानी समूह से जुड़े एक ऑफशोर फंड में निवेश करने का आरोप लगाया था.

हिंडनबर्ग रिसर्च शेयरों को कम बेचता है - यानी, यह उन शेयरों को लेता है और उम्मीद करता है कि उनके मूल्य में गिरावट आएगी. जब शेयर की कीमत गिरती है, तो हिंडनबर्ग रिसर्च उन्हें कम कीमत पर वापस खरीद लेता है और अधिक लाभ कमाता है. अडानी के साथ विवाद के कारण इसने काफी सुर्खियां बटोरी हैं.

In The Market