LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Bharat Pe के पूर्व एमडी अश्नीर ग्रोवर के रिश्तेदार को EOW ने किया गिरफ्तार

gh678i767811

New Delhi: भारत पे (Bharat pe) के पूर्व प्रबंध निदेशक अश्नीर ग्रोवर के रिश्तेदार दीपक गुप्ता को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गिरफ्तार कर लिया है. EOW ने एक फिनटेक कंपनी से फंड की हेराफेरी के आरोप में दीपक गुप्ता को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल उन्हें मंदिर मार्ग थाने में रखा गया है.

जानकारी के मुताबिक EOW भारतपे के पूर्व एमडी अशनीर ग्रोवर के परिवार के सदस्य दीपक गुप्ता को साकेत कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस आगे की कार्रवाई और पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने की कोशिश कर रही है. दीपक गुप्ता भारत पे मामले की अहम कड़ी हैं. पुलिस का मानना ​​है कि दीपक से पूछताछ के बाद अहम तथ्य सामने आ सकते हैं.

हाईकोर्ट ने ग्रोवर को विदेश जाने की इजाजत दे दी
यह विकास भारतपे और ग्रोवर के बीच चल रही कानूनी लड़ाई का हिस्सा है, जो वित्तीय कदाचार और कंपनी के संसाधनों के दुरुपयोग के आरोपों के बीच 2022 में कंपनी से बाहर निकलने के बाद शुरू हुई थी. दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को भारतपे के पूर्व एमडी ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को दोहा और यूनाइटेड किंगडम की यात्रा करने की अनुमति दे दी.

81 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी 
EOW की ओर से लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी किया गया था. उन्होंने पहले ही एलओसी को चुनौती दे दी थी. ग्रोवर्स ने 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक यूनाइटेड किंगडम की यात्रा की अनुमति मांगी है. वह 17 से 20 अक्टूबर तक दोहा का दौरा करेंगे. उनका यूके और दोहा में व्याख्यान देने का कार्यक्रम है. दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू 81 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी की जांच कर रही है.

भारतपे मामले में गिरफ्तार किए गए दीपक गुप्ता अश्नीर ग्रोवर के करीबी और करीबी रिश्तेदार हैं. अश्नीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी ग्रोवर की बहन के पति का नाम दीपक गुप्ता है. दीपक को 19 सितंबर की रात ईओडब्ल्यू ने गिरफ्तार किया था. कुछ दिन पहले ही उन्हें भारतपे के कंट्रोल हेड पद से बर्खास्त कर दिया गया था.

In The Market