LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Chandigarh News: चंडीगढ़ साइबर सेल ने 1900 से ज्यादा सोशल मीडिया अकाउंट बैन

jrtki79

Chandigarh News: चंडीगढ़ साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने वाले 1900 से अधिक सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर दिए. ये अकाउंट अपराधों का महिमामंडन कर युवाओं को गुमराह कर रहे थे.(Chandigarh Cyber ​​Cell banned more than 1900 social media accounts)

इस कदम का उद्देश्य चंडीगढ़ और इसके आसपास के इलाकों में गैंगस्टरों और अपराध के बढ़ते प्रभाव को रोकना है. चंडीगढ़ में हाल के वर्षों में गैंगस्टरों से जुड़े कई गंभीर अपराध हुए हैं. सोशल मीडिया पर इन गतिविधियों को रोकने के लिए अब चंडीगढ़ पुलिस ने सख्त रुख अपनाया है.

अपराधियों ने फेसबुक, एक्स, इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे प्लेटफार्मों का उपयोग करके अपनी धमकियों को फैलाने का एक नया तरीका अपनाया है. ये अपराध करने के बाद धमकी भरे वीडियो और तस्वीरें पोस्ट कर समाज में डर पैदा करते थे. इसी डर से रंगदारी और अन्य अपराध हो रहे थे, जिस पर अब साइबर सेल के इस ऑपरेशन से रोक लग रही है.

खबरो के लिए जुड़े रहिए Living India News के साथ 24/7 live  https://youtube.com/live/92EIYf5N1ds  

In The Market