LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Belly fat Tips: बैली फैट से है परेशान? आज ही डाइट में शामिल कर लें ये ड्रिंकस , मक्खन की तरह पिगल जाएगी तोंद की चर्बी

ewi834u1

Drinks to reduce belly fat: बहुत सारे लोग बेली फैट की समस्या से परेशान हैं. बैली फैट घटाना आज के दौर में लोगों का सबसे बड़ा मिशन बन चुका है. पेट पर जमा एक्स्ट्रा चर्बी ना केवल सेहत के लिए खराब है बल्कि ये देखने में भी बुरी लगती है और इससे पर्सनेलिटी (Personality) पर भी बुरा असर पड़ता है. ऐसे में लोग इसे कम करने के लिए तरह तरह की कोशिश करते हैं. अगर आप भी बाहर निकला हुआ पेट अंदर करना चाहते हैं तो फिटनेस कोच (Fitness Coach) की सुझाई गई इस ट्रिक की मदद ले सकते हैं.

मेथी दाना का पानी 
फाइबर से भरपूर मेथीदाना बेली फैट को कम करने में बहुत मदद करता है. इसे एक चम्मच मेथी दाना को रात-भर के लिए पानी में भिगोकर रख दें और अगली सुबह इस पानी को खाली पेट पी लें. आप रोजाना इस पानी का सेवन कर सकते हैं. 

नींबू का रस 
नींबू का रस मेटाबॉलिज्म को बेहतर करता है जिससे शरीर फैट पिघलाता है और पेट की चर्बी पर तेजी से असर दिखाता है. रोजाना सुबह खाली पेट हल्के गर्म पानी में नींबू का रस मिलाकर आधा चम्मच शहद डालें और फिर इसका सेवन करें.

अजवाइन का पानी 
अजवायन विटामिन और मिनरल्स समेत ऐसे पोषक तत्वों से भरपूर होती है जो शरीर की चर्बी को कम करने में मदद करते हैं. ऐसे में रोजाना सुबह और शाम अजवाइन का पानी आपके लिए काफी असरदार हो सकता है. इसके लिए आप एक चम्मच अजवाइन के दाने को दो कप पानी में डालकर उबाल लें. इस पानी को तब तक उबालें जब तक यह घटकर आधा न रह जाए.अब इस पानी को सुबह खाली पेट एक महीने तक पिएं. आप पाएंगे कि धीरे-धीरे आपका बेली फैट कम हो रहा है.

In The Market