LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Dil-Luminati Tour: विवादों में घिरा दिलजीत दुसांझ का दिल्ली शो, लॉ स्टूडेंट फैन ने दिलजीत को भेजा नोटिस

679922

Dil-luminati Tour:  पंजाबी इंडस्ट्री के सबसे बड़े सिंगर और बॉलीवुड एक्टर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh)इस वक्त अपने भारत दौरे को लेकर सुर्खियों में हैं. दिलजीत दोसांझ पूरे भारत (Dil-luminati indian tour) में दस स्थानों पर बैक-टू-बैक संगीत कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. इस टूर को दिल-लुमिनाती (Dil-luminati indian tour)नाम दिया गया है.

सभी कॉन्सर्ट में सबसे बड़ा शो दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने जा रहा है. लेकिन उक्त समारोह के टिकट दर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. ऐसे में उनके एक फैन ने टिकट दरों में अचानक हुई बढ़ोतरी को लेकर उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है. दिलजीत के अलावा यह नोटिस जोमैटो, एचडीएफसी बैंक और सारेगामा प्राइवेट लिमिटेड को भी भेजा गया है.

आपको बता दें कि दिलजीत दोसांझ का कॉन्सर्ट(Diljit dosanjh indian tour)  26 अक्टूबर को दिल्ली में है. एक महिला प्रशंसक ने दिलजीत के शो के टिकट की कीमतों में धोखाधड़ी करने और टिकट नहीं खरीदने के लिए गायक को कानूनी नोटिस भेजा है. ये नोटिस दिलजीत की रिद्धिमा कपूर नाम की एक फैन लड़की ने भेजा है. नोटिस में कपूर ने कहा है कि दौरे से पहले टिकट की कीमतों में हेरफेर किया गया है, जो एक अनुचित व्यावसायिक प्रथा है.

उन पर ग्राहकों के अधिकारों का उल्लंघन करने का भी आरोप है. आपको बता दें कि नोटिस भेजने वाली लड़की दिल्ली की लॉ स्टूडेंट है. वह अपने पसंदीदा स्टार का लाइव कॉन्सर्ट देखने के लिए काफी उत्साहित थी. लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिल सका, जिससे हताश होकर उन्होंने ये बड़ा कदम उठाते हुए दिलजीत को नोटिस भेजा है. दिलजीत के शो हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पुणे, कोलकाता, बेंगलुरु, इंदौर, चंडीगढ़ और गुवाहाटी में होंगे.

कपूर की ओर से भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि टिकट बुकिंग का समय 12 सितंबर को दोपहर 1 बजे घोषित किया गया था. लेकिन टिकट दोपहर 12.59 बजे उपलब्ध कराए गए. जिसके चलते एक मिनट के अंदर सैकड़ों फैंस ने टिकट बुक कर लिए और बाद में लोगों को टिकट नहीं मिले. शीघ्र पास प्राप्त करने के लिए अपना एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड बनवाया. हालांकि, उनके खाते से पैसे कटने के बावजूद उन्हें पास नहीं मिल सका और बाद में रकम वापस कर दी गई. ऐसे में समय से पहले टिकट लाइव हो जाने के कारण उन्हें टिकट नहीं मिल सका.

कानूनी नोटिस में कपूर ने कहा- इससे टिकटों की कालाबाजारी को बढ़ावा मिला है. क्योंकि अचानक टिकट एक मिनट पहले लाइव हो जाते हैं, जिससे कीमतों में भारी उछाल आ जाता है. ऐसे में इनकी कीमतों में बड़े पैमाने पर हेराफेरी की जा रही है. इस कदाचार को उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 2019 के तहत लाया गया है, जो जमाखोरी को बढ़ावा देता है. बाद में जमाखोर उक्त टिकटों को अधिक पैसे में बेच देते हैं.

In The Market