LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

IND vs AUS Final: वर्ल्ड कप फाइनल हारने पर सचिन तेंदुलकर ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला , इमोशनल होकर कही ये बात

o12

Sachin Tendulkar On Team India: टीम इंडिया का तीसरी बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया. रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम की हार ने क्रिकेट फैंस का दिल तोड़ दिया है, वहीं क्रिकेट के दिग्गज भी इस हार से निराश हैं. क्रिकेट के भगवान और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी भारत की हार के बाद इमोशनल हो गए.

सचिन ने आज (20 नवंबर) सुबह एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'ऑस्ट्रेलिया को छठी वर्ल्ड कप जीत पर बधाई. क्रिकेट के सबसे बड़े मंच के सबसे महत्वपूर्ण दिन में उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला. टीम इंडिया की किस्मत खराब रही. किसी टूर्नामेंट में लाजवाब प्रदर्शन के बावजूद सिर्फ एक खराब दिन दिल तोड़ने वाला हो सकता है. मैं खिलाड़ियों, प्रशंसकों और शुभचिंतकों की पीड़ा को महसूस कर सकता हूं कि उन पर क्या गुजर रही होगी. हार खेल का एक हिस्सा है. हमें याद रखना चाहिए कि इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट में हमारे लिए अपना सब कुछ झोंक दिया.'

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को फाइनल में मिली हार
वर्ल्ड कप 2023 में पहले मैच से लेकर सेमीफाइनल तक भारतीय टीम का सफर बेहद दमदार रहा. टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में अपने सभी 9 मुकाबले एकतरफा जीतकर अंतिम चार में जगह बनाई. इसके बाद सेमीफाइनल में भी इस टीम ने आसान जीत हासिल की. लेकिन फाइनल में उसे हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली. कंगारू टीम यहां 6 विकेट से विजय रही.

बता दें कि 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 125 रन से हरा दिया था. उस दौरान सचिन भी टीम इंडिया की ओर से खेले थे. सचिन ने वर्ल्ड कप 2003 में कमाल का परफॉर्मेंस किया था और 673 रन बनाने में सफल रहे थे. इस बार विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए लेकिन विश्व कप के फाइनल में भारत हार गई. सचिन को 2003 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया था, इस बार कोहली को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया.

In The Market