LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Anganwadi Recruitment 2024: आंगनवाड़ी के 23 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास करें अप्लाई

x139

UP Anganwadi Bharti 2024: बाल विकास सेवा परीक्षा पुष्टाहार विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकत्री के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है upanganwadibharti.in. इसी वेबसाइट से अप्लाई भी किया जा सकता है और इन पदों के बारे में किसी भी प्रकार का डिटेल भी पता किया जा सकता है.

सिर्फ महिलाएं कर सकती हैं आवेदन
भर्ती के लिए केवल महिला अभ्यर्थी ही आवेदन करने के पात्र हैं. ये भर्तियां राज्य में 20000 से अधिक रिक्तियों को भरने के लिए जारी की गई हैं. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. क्योंकि किसी भी अभ्यर्थी की तरफ से गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

12वीं पास करें अप्लाई
आंगनबाड़ी भर्ती के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं. आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. 12वीं पास के अलावा भर्तियों के लिए इसके समकक्ष डिग्री वाले भी आवेदन कर सकते हैं.

हर जिले की आवेदन की आखिरी तारीख अलग-अलग है. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन में डिटेल्स चेक कर लें और उसी हिसाब से आवेदन करें. विभाग की तरफ से किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म निर्धारित तारीख के बाद एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

आंगनवाड़ी भर्तियों के लिए ऐसे करें अप्लाई

- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं
- इसके बाद यूपी आंगनवाड़ी भर्ती लिंक पर क्लिक करें
- पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें
- अब संंबंधित जिले का फॉर्म भरं और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें
- इसके बाद फॉर्म सबमिट करें
- अब आंगनवाड़ी भर्ती फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें

In The Market