LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Chandigarh News : दिवाली पर पटाखे चलाने का समय तय; वो भी सिर्फ ''ग्रीन'', निर्देश जारी

euiyr7t41122377561134

Chandigarh News: दिवाली पर चंडीगढ़ में केवल ग्रीन पटाखों की अनुमति होगी। शुक्रवार को प्रशासन ने दिवाली और गुरुपर्व पर सिर्फ कुछ घंटों के लिए पटाखे चलाने की इजाजत दी है. दिवाली पर रात 8 से 10 बजे तक पटाखे छोड़े जाएंगे. केवल पर्यावरण अनुकूल हरित पटाखे ही चलाए जा सकेंगे.

15 नवंबर को गुरुपर्व के मौके पर सुबह 4 से 5 बजे तक और रात 9 से 10 बजे तक एक घंटे के लिए पटाखे छोड़े जाएंगे. दशहरे पर भी आप पुतले फूंकने के लिए सिर्फ ग्रीन पटाखों का ही इस्तेमाल कर सकते हैं. प्रशासक गुलाब चंद कटारिया के साथ बैठक के दौरान त्योहारी सीजन के दौरान पटाखे फोड़ने के मुद्दे पर चर्चा की गई. इसके बाद ही जरूरी निर्देश जारी किए गए.

ग्रीन पटाखे बेचने की अनुमति डीसी कार्यालय द्वारा ऑनलाइन मोड में जारी की जाएगी। प्रशासन द्वारा पटाखों को लेकर लिए गए फैसले से असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है. जिलाधिकारी के आदेश में पटाखे फोड़ने के समय का तो जिक्र है, लेकिन तारीख का जिक्र नहीं है. जो प्रेस नोट जारी किया गया है उसमें 31 अक्टूबर लिखा है. साथ ही शहर के पंडितों के मुताबिक दिवाली 1 नवंबर को है.

खबरो के लिए जुड़े रहिए Living India News के साथ 24/7 live

In The Market