LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

President Draupadi Murmu big statement : कोलकाता घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बड़ा बयान, 'बस, अब बहुत हुआ...

zxcser34r4

President Draupadi Murmu big statement: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने बुधवार (28 अगस्त) को कोलकाता में प्रशिक्षु डॉक्टर से दुष्कर्म-हत्या मामले पर अपना पहला बयान दिया. न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में राष्ट्रपति ने कहा कि मैं इस घटना से निराश और डरी हुई हूं. (President Draupadi Murmu big statement)

मुर्मू ने कहा- कोई भी सभ्य समाज अपनी बेटियों और बहनों पर इस तरह के अत्याचार की इजाजत नहीं दे सकता' जहां एक ओर कोलकाता में छात्र, डॉक्टर और नागरिक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर अपराधी सक्रिय थे.

उन्होंने (President Draupadi Murmu) कहा कि समाज को एक ईमानदार, वस्तुनिष्ठ आत्मनिरीक्षण करने और खुद से कुछ कठिन सवाल पूछने की जरूरत है. अक्सर अपमानजनक मानसिकता महिलाओं को कमजोर, कम सक्षम, कम बुद्धिमान इंसान के रूप में देखती है.

द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि अक्सर घृणित मानसिकता वाले लोग महिलाओं को अपने से कमतर समझते हैं. वे महिलाओं को कम शक्तिशाली, कम सक्षम, कम बुद्धिमान के रूप में देखते हैं. निर्भया कांड के 12 साल बाद समाज बलात्कार की अनगिनत घटनाओं को भूल चुका है. समाज में भूलने की यह सामूहिक आदत घृणित है.

राष्ट्रपति ने कहा कि जो समाज इतिहास का सामना करने से डरता है वह चीजें भूल जाता है. समय आ गया है कि भारत अपने इतिहास का ईमानदारी से सामना करे. हमें इस विकार को जड़ से खत्म करने के लिए मिलकर इसका मुकाबला करने की जरूरत है.

9 अगस्त को डॉक्टर के साथ हुआ था रेप
कोलकाता (Kolkata rape case)के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल (RG Kar Medical College and Hospital) में नाइट ड्यूटी कर रही जूनियर डॉक्टर के साथ 9 अगस्त को रेप किया गया था. इसके बाद जूनियर डॉक्टर की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. डॉक्टर के चेहरे और शरीर पर चोट के निशान मिले थे. पुलिस ने इस मामले में आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, पुलिस के सुस्त रवैये के चलते कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी है.

इस घटना के विरोध में देशभर के डॉक्टरों ने हड़ताल बुलाई थी और डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर कानून बनाने की मांग भी उठाई है. इतना ही नहीं कोलकाता रेप केस के खिलाफ बंगाल समेत पूरे देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

In The Market