LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Ratan N Tata : बेजुबानों के मसीहा रहे दिवंगत रतन टाटा ने कुत्तों के इलाज के लिए बनवाया था अस्पताल

bhjklo995555

Ratan Tata Love for Dogs: भारत के महान उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) एक ऐसी शख्सियत थे, जिनकी कीमत आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी. उनके महान सामाजिक कार्य और कुत्तों के प्रति प्रेम किसी से छिपा नहीं है. 86 साल की उम्र में आखिरी सांस लेने वाले रतन टाटा आखिरी सांस तक कुत्तों के लिए लड़ते रहे. सड़कों पर घूमने वाले आवारा कुत्तों के लिए रतन टाटा किसी भगवान से कम नहीं थे, यहां तक ​​कि ताज होटल के दरवाजे भी कुत्तों के लिए हमेशा खुले रहते थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Small Animal Hospital, Mumbai (@sahmumbai)

उनके पशु प्रेम से जुड़ी एक घटना अक्सर चर्चा में रहती है. यह कहानी साल 2018 की है, जब रतन टाटा अपने पालतू कुत्ते की खराब सेहत के कारण ब्रिटेन के शाही परिवार द्वारा दिया जाने वाला लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड लेने भी नहीं गए थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ratan Tata (@ratantata)

26 जून, 2024 को रतन टाटा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक कुत्ते की तस्वीर पोस्ट की और मदद की गुहार लगाई। उन्होंने एक लंबी पोस्ट लिखकर अपने 7 महीने के कुत्ते के लिए खून चढ़ाने की मांग की. जिसके बाद कई लोग अपने कुत्तों को खून चढ़ाने के लिए लेकर आए.

इस पोस्ट के बाद सनाटकर ने दूसरी तस्वीर पोस्ट की और मदद के लिए आगे आए कुत्तों और उनके मालिकों को धन्यवाद दिया. बता दें कि रतन जी ने जानवरों के लिए मुंबई में टाटा ट्रस्ट स्मॉल एनिमल हॉस्पिटल भी खोला.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ratan Tata (@ratantata)

 

खबरो के लिए जुड़े रहिए Living India News के साथ 24/7 live

In The Market