LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Canada News: ट्रूडो सरकार के फैसले से भारतियोॆ को बड़ा झटका; मजदूरों के लिए नया नियम लागू

khjgyt6y3

Canada News: भारतियोॆ के लिए एक अहम खबर सामने आई है. कनाडा की ट्रूडो सरकार (Trudeau government)ने एक ऐसा फैसला लिया है जिससे विदेशी कामगारों पर बेरोजगारी का संकट और गहरा जाएगा. कनाडा सरकार 26 सितंबर से नए नियम लागू करने जा रही है. नए नियमों के तहत कंपनियां कम वेतन वाले 10 फीसदी कर्मचारियों को ही अपने पास रखेंगी. यह पहला 20 प्रतिशत था. आइए जानते हैं कि इस फैसले का कनाडा में अस्थायी विदेशी कर्मचारी (TWF) कार्यक्रम के तहत काम करने वाले भारतीयों पर क्या प्रभाव पड़ेगा और उन्हें आगे क्या करना चाहिए.

क्या है अस्थायी विदेशी कामगार कार्यक्रम? 
अस्थायी विदेशी कामगार कार्यक्रम कनाडा में कंपनियों को अस्थायी आधार पर विदेशी कर्मचारियों को नियुक्त करने की अनुमति देता है जब उन्हें योग्य कनाडाई नहीं मिल पाते हैं. यह अवधि सामान्यतः 2 वर्ष तक चलती है. कंपनियों या नियोक्ताओं को यह प्रदर्शित करना होगा कि उन्होंने विदेशियों को काम पर रखने से पहले कनाडाई श्रमिकों को भर्ती करने के लिए हर संभव प्रयास किया है. टीएफडब्ल्यू  (TWF) कार्यक्रम को केवल तभी उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जब पात्र कनाडाई स्थायी निवासियों के साथ-साथ शरणार्थी और शरण चाहने वाले रिक्तियों को भरने में असमर्थ हों.

26 अगस्त को, मंत्री रैंडी बोइसोनॉल्ट ने घोषणा की कि कनाडा में कम वेतन वाले अस्थायी विदेशी श्रमिकों की संख्या कम की जाएगी. बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई 2024 तक, टीएफडब्ल्यू कार्यक्रम के तहत भारतीय नागरिकों को 52,455 वैध वर्क परमिट जारी किए गए थे. इनमें से 29,455 परमिट प्रबंधकीय भूमिकाओं, पेशेवरों और कुशल तकनीकी श्रमिकों जैसी उच्च-कुशल श्रेणियों में थे. शेष 22,000 परमिट संभवतः कम-कुशल नौकरियों वाले श्रमिकों के पास हैं.

In The Market