LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Canada Airline Westjet : कनाडा से 400 से ज्यादा उड़ानें रद्द, 50 हजार यात्री फंसे

xfgh54890

Canada Airline Westjet: कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन ने 400 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी हैं. अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. इससे 50 हजार यात्रियों को परेशानी हुई. उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा . इसकी वजह हड़ताल है. वेस्टजेट कंपनी(Canada Airline Westjet) ने एक बयान में कहा कि मेंटेनेंस वर्कर्स यूनियन की हड़ताल के कारण यह समस्या पैदा हुई है. वेस्टजेट कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइनों में से एक है. कंपनी ने कहा कि हड़ताल के कारण 407 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. इससे देश में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों में 49,000 से अधिक लोगों की यात्रा प्रभावित हुई है.

वेस्टजेट के अध्यक्ष डेडरिक पायने ने एक बयान में कहा कि कंपनी आउटेज का जवाब देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और एक स्थिर नेटवर्क बनाने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है. वहीं, एयरलाइन के सीईओ एलेक्सिस वॉन होन्सब्रोच ने इस स्थिति के लिए सीधे तौर पर एक अमेरिकी समूह को जिम्मेदार ठहराया, जो कनाडा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. वॉन ने कहा कि सरकार की मध्यस्थता के बाद यूनियन के साथ समझौता हुआ, लेकिन स्थिति बदल गई है.

दरअसल, गुरुवार को सरकार ने मध्यस्थता का आदेश जारी किया था. इसके बाद अचानक हड़ताल की घोषणा से अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें प्रभावित होने लगीं. वेस्टजेट ने कहा कि वह सोमवार को समाप्त होने वाले कनाडा दिवस लंबे सप्ताहांत के लिए विमानों को पार्क करना जारी रखेगा. एयरलाइन के पास लगभग 200 विमान हैं और उसका कहना है कि वह रविवार शाम तक लगभग 30 विमान संचालित करेगी.

In The Market