LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

PoK पर भारत का कब्‍जा! UN में गिड़गिड़ाए पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ - 'कहा अनुच्‍छेद 370 के बाद...

bnhjui7811

India-Pakistan Relations: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shehbaz Sharif) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र की आम बहस में 20 मिनट से अधिक के अपने संबोधन में जम्मू कश्मीर का मुद्दा उठाया. साथ ही अनुच्छेद 370 और आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी का संदर्भ दिया.

शहबाज (Prime Minister Shehbaz Sharif on POK) ने अपने संबोधन में कश्मीर के बारे में विस्तार से बात करते हुए कहा कि फिलिस्तीन के लोगों की ही तरह जम्मू कश्मीर के लोगों ने भी अपनी आजादी और आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए एक सदी तक संघर्ष किया है. 

PoK पर कब्‍जे का डर
दरसल, पीएम शहबाज इस बात से सहमे हुए हैं कि भारत PoK पर कब्‍जा करलेगा. यही वजह रही होगी कि उन्‍होंने UN महासभा की बैठक में कहा कि भारत जम्‍मू-कश्‍मीर में बाहर के लोगों को बसा रहा है. पीएम शहबाज शरीफ ने अनुच्‍छेद 370 को जम्‍मू-कश्‍मीर से हटाने का रोना भी रोया. साथ ही मनगढ़ंत आरोप लगाते हुए कहा कि भारत सिक्‍योरिटी काउंसिल के प्रस्‍ताव को लागू नहीं कर रहा है.

उन्‍होंने कहा कि शांति की तरफ बढ़ने की जगह भारत ने जम्मू-कश्मीर पर सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव को लागू नहीं किया है. पीएम शहबाज ने कहा, ‘5 अगस्त 2019 को भारत ने अवैध और एकतरफा कदम उठाते हुए अनुच्‍छेद 370 हटा दिय. इंडियन आर्मी जम्मू कश्मीर के लोगों को आतंकित करते हैं.’

शहबाज शरीफ ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने के भारत के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि स्थायी शांति सुनिश्चित करने के लिए भारत को अगस्त 2019 के एकतरफा और अवैध कदमों को वापस लेना होगा.

खबरो के लिए जुड़े रहिए Living India News के साथ 24/7 live 24/7 live https://www.youtube.com/watch?v=AVHBRSpXDoA

 

In The Market