LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Vegetarian Food Tips: शाकाहारियों के लिए बेस्ट हैं ये लाजवाब चाइनीज़ डिशेज, जानिए घर पर बनाने की रेसिपी

jhfy78764511

Vegetarian Food Tips: दुनियाभर में खाने की ढेरों वैराइटी है. लेकिन, चाइनीज़ फूड(Chinese Food)  ऐसा है जिसे भारत में खूब चाव से खाया जाता है. दिलचस्प बात यह कि कोई भी चाइनीज़ व्यक्ति इन व्यंजनों को अलग नहीं बता पाएगा क्योंकि ये सभी ज्यादातर सोया सॉस, चिली सॉस, टोमैटो केचअप और शेज़वान सॉस के मिश्रण से बनाए जाते हैं. जो की हमारे देश में ही तैयार किए हैं. यह भोजन खाने में इतना स्वादिष्ट लगता है कि कोई भी इसे खाने से इनकार नहीं कर सकता. भारत में ऐसे बहुत से शाकाहारी इंडो-चाइनीज़ व्यंजन हैं जिन्हें लोग काफी चाव से खाते हैं.

वेज फ्राइड राइस(Veg Fried Rice) 

Silver Veg Fried Rice Recipe, Box at Rs 650/1 kg in Chennai | ID:  24359989491

फ्राइड राइस बनाने में सबसे आसान डिश है. फ्राइड राइस गाजर, शिमला मिर्च, पत्तागोभी और हरी प्याज डालकर बनाए जाते हैं. यह खाने में सुपर टेस्टी होते हैं और यह झटपट तैयार भी हो जाते हैं.

क्विक नूडल्स(Hakka Noodles)

Veg Hakka Noodles Recipe

नूडल्स को सब्जियों के साथ परफेक्शन से बनाया जाता है. इस वेज चाइनीज डिश को आप वेजिटेरियन मंचूरियन के साथ खा सकते है. या फिर आप इसे ऐसे भी सर्व कर सकते हैं.

चिली पनीर ड्राई

CHILLY PANEER DRY

पनीर का इस्तेमाल काफी कुछ बनाने में किया जाता है. चिली पनीर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले इंडो-चाइनीज स्टार्टर में से एक है, पनीर के इस नए अवतार से हर कोई इम्प्रेस हो जाएगा. यह टैंगी, स्पाइसी और खाने में बेहद ही स्वादिष्ट लगता है. घर पर होने वाली डिनर पार्टी के लिए यह रेसिपी एकदम परफेक्ट है.

वेज मंचूरियन(Veg Manchurian)

वेज मंचूरियन रेसिपी - घर पर वेज मंचूरियन कैसे बनाएं - खद्दोरोशिक
यह स्वादिष्ट वेजिटेरियन चाइनीज बॉल्स सब्जियों से भरी होती हैं और यह आपकी स्नैक्स की क्रेविंग को पूरा कर सकती हैं. वेज मंचूरियन को पत्तागोभी, गाजर, हरी प्याज, शिमला मिर्च, अदरक, लहसुन और कॉर्न फ्लोर से तैयार किया जाता है. इसे आप फ्राइड राइस और नूडल्स के साथ भी सर्व कर सकते हैं.

In The Market