LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Juices For Immunity: सर्दियों में इम्यूनिटी को स्ट्रांग बनाएं रखने के लिए पिए ये 5 तरह के जूस!

r8

Juices for Immunity: सर्दियों के मौसम में फिट रहने के लिए हेल्दी डाइट लेना बेहद जरूरी है. इसके लिए लोग कई तरह के हेल्दी फूड्स को अपनी डाइट में शामिल करते हैं. जूस को भी हेल्दी ड्रिंक्स की लिस्ट में काउंट किया जाता है. एक स्ट्रॉन्ग इम्यून सिस्टम न केवल इंफेक्शन को दूर रखता है बल्कि आपके शरीर को आंतरिक शक्ति भी प्रदान करता है. प्राकृतिक रूप से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के कई तरीके हैं. 
सर्दियां हो या गर्मियां जूस हर सीजन में सेहत के लिए फायदेमंद साबित होता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सर्दियों में कौन सा जूस आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है और ये कैसे आपके इम्यूनिटी सिस्टम को दुरुस्त कर सकता है.

स्किन को हेल्दी बनाने के लिए इस्तेमाल करें चुकंदर का जूस, जानिए इसके लाभ -  use beetroot juice to make your skin healthy and glowing know its benefits  in hindi – News18 हिंदी

चुकंदर-गाजर और अदरक का जूस
सर्दियों में चुकंदर, गाजर और अदरक का रस पीना बहुत फायदेमंद होता है. सर्दियों में अदरक का सेवन करने से शरीर को गर्मी मिलती है. इस जूस को आप एक्सरसाइज करने से पहले या बाद में पी सकते हैं. इस जूस में विटामिन और मिनरल्स पाए जाते हैं साथ ही इसमें आयरन, विटामिन ए और विटामिन सी भी पाया जाता है. ये जूस एनीमिया की समस्या को कम करता है और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है.

टमाटर के जूस के फायदे अनेक लेकिन ये मरीज रहें सावधान - blood red tomatoes  benefits to health-mobile

टमाटर का रस
टमाटर का जूस एक बेहतरीन इम्यूनिटी बूस्टर है. इसमें विटामिन सी और बीटा कैरोटीन होता है. टमाटर के रस में एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा ज्यादा होती है. ये कई स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम को कंट्रोल करने में भी मदद कर सकता है. टमाटर के रस में पोटेशियम भी होता है जो ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद करता है.

ग्रीन डिटॉक्स जूस कैसे बनाएं - फ़ूड फैनेटिक

ग्रीन जूस
पत्तेदार सब्जियां पोषक तत्वों से भरपूर होती हैं और यह आपकी डेली डाइट का जरूरी हिस्सा होनी चाहिए. ये वजन घटाने में मदद कर सकती हैं. बेहतर इम्यूनिटी के लिए आप पालक और सलाद के साथ जूस तैयार कर सकते हैं. आप इस मिश्रण में थोड़ा सा आंवला भी मिला सकते हैं. ये स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ विटामिन सी भी बढ़ाएगा.

consume these 6 types of juices in the winter season, along with immunity,  health will also be good | सर्दी के मौसम में इन 6 तरह के जूस का जरूर करना  चाहिए

गाजर- ग्रीन एप्पल और ऑरेंज जूस
ये जूस टेस्टी होने के साथ ही काफी हेल्दी भी होता है. इस जूस में एंटीऑक्सीडेंट समेत विटामिन सी और विटामि ए भी पाया जाता है. इस जूस को पीने से इम्यूनिटी बढ़ती है.

Strawberry Kiwi Smoothie | Imperial Sugar

कीवी और स्ट्रॉबेरी का जूस
कीवी और स्ट्रॉबेरी का मिश्रण स्वादिष्ट होता है जिसका आनंद आप रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए ले सकते हैं. ये फल विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं. पोषण से भरपूर इस जूस को तैयार करें और इसमें स्वाद के लिए थोड़ी काली मिर्च और नमक भी मिला सकते हैं.

 

In The Market